ये खबर अच्छी है, 48 घंटे बसों में फ्री यात्रा!

Up Roadways

लखनऊ, अभी अभी। उत्तर प्रदेश राज्य सडक़ परिवहन निगम के अधिकारी रक्षाबंधन पर बहनों को 24 घंटे नहीं बल्कि 48 घंटे निशुल्क रोडवेज बसों में सफर कराएंगे। उत्तर प्रदेश प्रमुख सचिव की ओर से निगम अधिकारियों को जारी आदेश में बताया गया है कि 29 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं के लिए परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा रहेगी जबकि पूर्व में 30 अगस्त की रात से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक के आदेश दिए गए थे लेकिन अब आदेश को संशोधित किया गया है।
ई बस डिपो प्रभारी पीआर बेरिवालिया ने बताया कि नगरीय परिवहन निदेशालय के आदेश पर रक्षाबंधन के दिन पर बहनों से ई बस में किराया नहीं लिया जाएगा। गाजियाबाद की पांच रूट पर पुराना बस अड्डा-लोनी, दिलशाद गार्डन-मसूरी, कौशांबी-गोविंदपुरी, कौशांबी-दादरी, कौशांबी-पिलखुआ संचालित हो रही है। महिलाएं किसी भी रूट पर संचालित हो रही ई बस में निशुल्क यात्रा कर सकती हैं। दूसरी ओर रोडवेज बसों में भी रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए यात्रा निशुल्क रहेगी। इस दौरान विशेष परिस्थिति को छोडक़र चालक और परिचालकों की छुट्टी रद्द रहेगी।
रक्षाबंधन पर रोडवेज 200 अतिरिक्त बसों के संचालन के साथ बसों के फेरे भी बढ़ाएगा। यह बसें कौशांबी और आनंद विहार डिपो से संचालित की जाएंगी। गाजियाबाद रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक केशरी नंदन चौधरी ने बताया कि रक्षाबंधन पर बहनों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए 200 अतिरिक्त बसों के संचालन के साथ मेरठ, हापुड, मुरादाबाद, बुलंदशहर अलीगढ़ के बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। वहीं, सुगम यातायात में जाम की समस्या न हो इसके लिए पुलिस को पत्र लिखा है जो लालकुआं, विजयनगर, छिजारसी, सेक्टर-62, यूपी गेट, मोदीनगर, मुरादनगर, राजनगर एक्सटेंशन और मोहन नगर पर जाम की समस्या से निजात दिलाएंगे।